एंड्रॉइड और आईओएस पर व्हाट्सएप फोटो और वीडियो कैसे सेव करें।

Bottom Article Ad

एंड्रॉइड और आईओएस पर व्हाट्सएप फोटो और वीडियो कैसे सेव करें।

व्हाट्सएप न केवल एक लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, बल्कि यह एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी बन गया है। इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के बाद, व्हाट्सएप में भी व्हाट्सएप स्टेटस नामक एक स्टोरी फंक्शन होता है, लेकिन ये Status केवल 24 घंटे देखी जा सकती हैं, और यही चीजें दिलचस्प बनाती हैं।

यह केवल लोगों के साथ आपकी तस्वीरें साझा करता है यदि कभी-कभी वे आपके व्हाट्सएप स्टेटस में एक गीत या वीडियो भी पोस्ट करेंगे। कुछ लोग उसी पोस्ट को अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर पोस्ट या शेयर करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को इन स्टेटस को डाउनलोड करने का विकल्प नहीं देता है।

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो या फोटो कैसे डाउनलोड करें? ये तरकीबें हैं!

1) सबसे पहले, व्हाट्सएप खोलें और व्हाट्सएप स्टेटस देखें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

2) अब, एक फ़ाइल प्रबंधक ऐप खोलें। यदि आपके फोन में कोई कमी है, तो आप Google Play Store से "Google के माध्यम से फ़ाइलें" डाउनलोड कर सकते हैं

3) "छिपी हुई फ़ाइलें दिखाएं" विकल्प को सक्षम करें जो आपके फ़ाइल प्रबंधक ऐप के सेटिंग पृष्ठ में पाया जा सकता है।

4) अपने फोन के आंतरिक भंडारण पर जाएं और "व्हाट्सएप" नामक एक फ़ोल्डर देखें।

इस फ़ोल्डर में, आप पिछले 24 घंटों में देखे गए सभी स्थिति वीडियो और फ़ोटो पा सकते हैं। अब, अपनी इच्छित छवि या वीडियो को कॉपी करें और इसे आंतरिक स्टोरेज में किसी अन्य फ़ोल्डर में पेस्ट करें।



अब हमारे दूसरे तरीके के बारे में बात करते हैं।

2 विधि : Google Play Store पर, व्हाट्सएप के लिए स्टेटस सेवर या स्टेटस सेवर लेबल वाले बहुत सारे एप्लिकेशन हैं। किसी भी व्हाट्सएप वीडियो या फोटो को डाउनलोड करने और सहेजने के लिए इन एप्लिकेशन का उपयोग किया जा सकता है। हम आपको इनमें से कुछ एप्लिकेशन के लिंक नीचे देंगे।

1) किटकैट स्थिति:  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pubg.status

IPhone पर व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो या तस्वीर कैसे डाउनलोड करें? ये डाउनलोड करने के गुर हैं
IOS की सुरक्षित प्रकृति के कारण, ऑपरेटिंग सिस्टम को न तो व्हाट्सएप फ़ाइलों तक पहुंच मिलती है और न ही स्टेटस सेवर जैसे ऐप। इसलिए, किसी भी वीडियो या छवि को कैप्चर करने के लिए, आपको देशी स्क्रीन रिकॉर्डर या स्क्रीनशॉट टूल पर निर्भर रहना होगा।



स्क्रीनशॉट लेने के लिए आईफोन 8 या पुराने मॉडल पर एक साथ होम बटन और पावर बटन दबाएं। IPhone X या नए में, आपको वॉल्यूम डाउन और पावर बटन को एक साथ दबाना होगा।

यदि आप वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप मूल स्क्रीन रिकॉर्डर पर भरोसा कर सकते हैं, जिसे 2017 में iOS 11 के साथ पेश किया गया था। स्क्रीन रिकॉर्डर को आसानी से iOS पर नियंत्रण केंद्र से एक्सेस किया जा सकता है। हालाँकि, वहाँ एक विकल्प प्राप्त करने के लिए, आपको सेटिंग्स> नियंत्रण केंद्र> नियंत्रण केंद्र और स्क्रीन रिकॉर्डर विकल्प अनुकूलित करें और इसे सक्षम करने की आवश्यकता है।

Post a Comment

0 Comments