JIO आपको घर बैठे पैसा कमाने का मौका दे रहा है, जानिए कैसे?

Bottom Article Ad

JIO आपको घर बैठे पैसा कमाने का मौका दे रहा है, जानिए कैसे?

रिलायंस जियो ने लॉक डॉउन के दौरान अपने यूजर्स को रिचार्ज करने में आने वाली दिक्कतों को देखते हुए JioPOS लाइट कम्युनिटी रिचार्ज ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप की खासियत यह है कि कोई भी इस ऐप के जरिए Jio पार्टनर बन सकता है और रिचार्ज के जरिए कमीशन कमा सकता है।
JioPOS लाइट प्ले स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है
यह ऐप वर्तमान में Google Play Store पर उपलब्ध है। आप इसे वहां से डाउनलोड कर सकते हैं और Jio पार्टनर बन सकते हैं। Jio पार्टनर बनने के लिए आपको पहले खुद को रजिस्टर करना होगा। इसके लिए किसी भौतिक सत्यापन की आवश्यकता नहीं है, न ही किसी दस्तावेज़ की एक हार्ड कॉपी की आवश्यकता है। Reliance Jio का यह नया ऐप केवल Android पर उपलब्ध है। यह ऐप Apple ऐप स्टोर पर मौजूद नहीं है, न ही कंपनी ने इससे जुड़ी कोई जानकारी अभी तक साझा की है।

Jio ऐप कॉन्टैक्ट, लोकेशन और मीडिया जैसी परमिशन लेती है
एक बार जब आप JioPOS लाइट ऐप डाउनलोड करते हैं, तो यह संपर्क, स्थान और मीडिया जैसी अनुमति मांगता है। लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। डाउनलोड करने के बाद Jio का यह ऐप खोलने के बाद, आप Jio फ़ैमिली में इनवॉइस करने और बिल, स्टेटमेंट और इनवॉइस के लिए मीडिया एक्सेस के लिए पास के Jio Store और JioNet हॉटस्पॉट्स को खोजने के लिए क्षेत्र की माँग करते हैं।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अब नि: शुल्क है
हालांकि, इस कार्यक्रम की फीस 1 हजार रुपये है। लेकिन लॉन्च ऑफर के तहत, कंपनी वर्तमान में इसे मुफ्त दे रही है।

Jio एसोसिएट Jio नंबर और ईमेल आईडी के साथ बनायेगा
उपयोगकर्ता अपने Jio मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ Jio एसोसिएट बनने के लिए साइनअप कर सकते हैं। JioPOS लाइट एप में साइनअप करने के लिए यूजर के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा।

Jio एसोसिएट / पार्टनर प्रोग्राम के लिए ट्यूटोरियल वीडियो
इस ऐप में, उन्होंने एक ट्यूटोरियल वीडियो, स्टेप-बाय-स्टेप गाइड भी प्रदान किया है, ताकि उपयोगकर्ता जान सकें कि Jio एसोसिएट / पार्टनर प्रोग्राम में कैसे शामिल हो सकते हैं। यह वीडियो अंग्रेजी में उपलब्ध है।


jio pos

एप्लिकेशन में स्थान सेट करें
यह नया ऐप उपयोगकर्ता के कार्य स्थान को भी पूछता है। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, इस स्थान ने पास के स्टोर और जियोनेट अस्पताल का पता लगाने के लिए उपयोग किया है।

4 अंक mPIN सेट करें
यह mPIN उपयोगकर्ता द्वारा किए गए सभी लेनदेन को मान्य करने के लिए उपयोग करेगा।

पहले रिचार्ज के बाद कम से कम 200 का रिचार्ज
लेन-देन शुरू करने के लिए उपयोगकर्ताओं को JioPOS लाइट ऐप में पैसे लोड करने होंगे। पहली बार JioPOS लाइट डिजिटल वॉल्यूम को रिचार्ज करने के बाद, उपयोगकर्ता कम से कम 200 रुपये का नवीनीकरण कर सकेंगे। अधिकतम रिचार्ज की कोई सीमा नहीं है।

अग्रिम में कमीशन
यह ध्यान देने योग्य है कि जो पैसा लोड किया जाएगा, उसमें अग्रिम में ही मार्जिन होगा। इसे समझो; अगर कोई व्यक्ति डिजिटल वॉल पर 2 हजार रुपये जोड़ता है, तो उसे JioPOS लाइट ऐप में 2083.33 रुपये मिलेंगे। ध्यान रखें कि पहली बार, दीवार को कम से कम 1 हजार रुपये से रिचार्ज करना होगा।

Jio के नए ऐप में ऑनलाइन भुगतान के लिए कई विकल्प
JioPOS Lite ऐप पेमेंट के लिए Paytm, PhonePe, Germani और Mobikwik जैसे UPI, डेबिट कार्ड, नेटबैंकिंग और ई-वॉलेट जैसे अवसर प्रदान करता है।

पासबुक सुविधा
इस ऐप में एक पासबुक सुविधा भी है जिसमें पिछले 20 दिनों के लेन-देन की जानकारी दिखाई देती है।


Post a Comment

0 Comments