महाभारत और रामायण को वापस दिखाया जाएगा

Bottom Article Ad

महाभारत और रामायण को वापस दिखाया जाएगा



कोरोना वायरस के कारण देश भर में 21 दिनों का तालाबंदी है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में कैद हो जाते हैं। इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक बड़ी घोषणा की है कि एक बार फिर से रामानंद सागर की रामायण दूरदर्शन पर प्रसारित की जाएगी। प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को यह खुशखबरी दी है। जनता की मांग पर वह दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण फिर से प्रसारित करेंगे। पहला एपिसोड सुबह 9 बजे प्रसारित होगा और दूसरा एपिसोड रात 9 बजे प्रसारित होगा।

गौरतलब है कि एक दिन पहले एक यूजर के सवाल पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने भी ट्विटर पर कहा था। दूरदर्शन बेहद लोकप्रिय टीवी शो 'रामायण' और 'महाभारत' का रिपीट टेलीकास्ट करने जा रहा है। हालांकि, उन्होंने उस समय के बारे में कहा था कि समय तय नहीं है।

रामायण को जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक प्रसारित किया गया था। उस समय यह एक सीरियल सुपरहिट था। यह धारावाहिक रविवार की सुबह प्रसारित किया गया था। जब यह धारावाहिक प्रसारित हुआ। इसलिए हर कोई धारावाहिक देखने में इतना व्यस्त हो जाता था कि सड़कों पर सन्नाटा छा जाता था।

तो महाभारत शो बीआर चोपड़ा के मैग्नम ओपस में से एक है। यह दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले धारावाहिकों में से एक था। 94-एपिसोड वाला धारावाहिक दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर पहली बार 1988 से 1990 तक प्रसारित किया गया था। ब्रिटेन में, यह धारावाहिक बीबीसी द्वारा प्रसारित किया गया था। जहां इसकी व्यूवरशिप भी 50 लाख का आंकड़ा पार कर गई। जो दोपहर में प्रसारित होने वाले किसी भी धारावाहिक के लिए एक बड़ी बात थी।

ज्ञात हो कि हाल ही में रामायण की स्टार कास्ट 'द कपिल शर्मा शो' पर आई थी। जिसमें शो के राम-लक्ष्मण और सीता 33 साल बाद किसी मंच पर एक साथ दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने इस ऐतिहासिक शो के बारे में कई अनकही बातें बताई थीं।


Post a Comment

0 Comments