चुनी हुई प्रतिभाओं को दिए जाएंगे राष्ट्रीय रत्न अवार्ड

Bottom Article Ad

चुनी हुई प्रतिभाओं को दिए जाएंगे राष्ट्रीय रत्न अवार्ड

चुनी हुई प्रतिभाओं को दिए जाएंगे राष्ट्रीय रत्न अवार्ड

देशभर से आ रहीं एक से बढ़कर एक प्रविष्टियां

इंदौर। देश की नंबर 1 क्लीनेस्ट सिटी इंदौर में राष्ट्रीय  रत्न अवॉर्ड का भव्य आयोजन होने जा रहा है यह आयोजन 8 फरवरी 2020 को देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में होगा, इस आयोजन में देशभर से विभिन्न क्षेत्रों से चुनी हुई प्रतिभाओं को राष्ट्रीय रत्न अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस अवार्ड के लिए देशभर से हर राज्य से प्रविष्टियां आ रही है बहुत जल्द प्रविष्टियां लेने का कार्य खत्म कर इस भव्य आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।
देश भर से अलग-अलग क्षेत्रों में महारथ हासिल करने वाली चुनी हुई प्रतिभाओं को राष्ट्रीय रत्न अवार्ड ने नवाजा जाएगा। इस गौरवमयी आयोजन की व्यापक तैयारियां की जा रहीं हैं। आल इंडिया रियल फ़ॉर कल्चरल एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी की मध्यप्रदेश की इंचार्ज और प्रदेश अध्यक्ष एवं मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. श्वेता माहेश्वरी ने बताया कि राष्ट्रीय रत्न अवार्ड 2020 के लिए देश भर से अलग-अलग क्षेत्रों के प्रतिभावान लोगों की प्रविष्टियां आ रहीं है।
  डॉ. माहेश्वरी का कहना है कि हमारा प्रयास है कि अच्छे से अच्छी चुनी हुई प्रतिभाओं को हम यह सम्मानित अवार्ड दे सकें। इस अवार्ड के लिए देश भर में अलग-अलग प्रदेशों में कोऑर्डिनेटर बनाये गए है। आल इंडिया रियल फ़ॉर कल्चरल एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनीश सक्सेना, आयोजन प्रबंधक एवं प्रभारी बीएस राजपुरोहित, मधुमाया सिंह, चीफ कोऑर्डिनेटर आशीष मालवीय सहित पूरी टीम आयोजन तैयारियों में जुटी है।
देश भर से आ रहीं प्रविष्टियां:-
इस महत्त्वपूर्ण आयोजन के लिए देश के विभिन्न प्रदेशों से लगातार प्रविष्टियां प्रतिदिन आ रहीं हैं।अब तक उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, जम्मू काश्मीर, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, बिहार, असम, तेलंगाना, तमिलनाडु सहित अन्य राज्यों से अब तक कई प्रविष्टियां प्राप्त हो चुकी हैं।
कई संस्थाओं का मिल रहा सहयोग:- 
इस गौरवमयी आयोजन के लिए हर तरफ से सहयोग और मोटिवेशन मिल रहा है। राष्ट्रीय रत्न अवॉर्ड में सीक्रेट्स ऑफ माइंड इंदौर, गांधी पीस फाउंडेशन नेपाल, यूथ वर्ल्ड ग्रुप एंड सोशल मंच राजस्थान, ध्रुव क्रिएशन दिल्ली, इंडिया स्टार बुक ऑफ रिकार्ड्स आदि सहयोगी संस्थाएं हैं। वहीं इस दौरान अतिथि के रूप में रश्मिलता मिश्रा, विशाल जैन, डॉ राकेश वैद्य, पंडित डॉ राजेन्द्र शास्त्री, राजकोट
सहित कई नामचीन हस्तियां मौजूद रहेंगी।
दी जाएंगी आकर्षक प्रस्तुतियां :-
आयोजन के दौरान देश के महत्वपूर्ण विषयों पर अलग-अलग प्रस्तुतियां और रंगारंग आयोजन भी इस भव्य समारोह के दौरान संपन्न होंगे जिसमें देश की ख्याति प्राप्त थिएटर कलाकार आर तुलसी कुमारी और उनके ग्रुप द्वारा एक बेहतरीन प्रस्तुति दी जाएगी, इसके अलावा भी देश के विभिन्न बेहतरीन कलाकारों द्वारा चुनिंदा प्रस्तुतियां समारोह के दौरान आकर्षण का केंद्र रहेंगी।
बिभिन्न कैटेगिरी में बुलाई हैं प्रविष्टियां:-
संस्था की प्रदेश अध्यक्ष सहित माइंड बूस्टर, पावर ट्रेनर एवं मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. श्वेता माहेश्वरी ने बताया कि इस गौरवमयी राष्ट्रीय रत्न अवार्ड के लिए देशभर से बिभिन्न कैटेगिरीज में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं, इन बिभिन्न केटेगिरिज के लिए देशभर से प्रविष्टियां भेजी जा रही हैं। इन सभी प्राप्त प्रविष्टियों में से सर्वश्रेष्ठ चुनिंदा प्रविष्टियों को यह अवार्ड दिए जाएंगे। कार्यक्रम की शुरुआत गिनीज़ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर संभव डबकरा के शंखनाद से होगी!



Post a Comment

0 Comments