सोनाक्षी सिन्हा के गांव का यह है नाम ! Sonakshi Sinha की दिल को छू जाने वाली बायोग्राफी

Bottom Article Ad

सोनाक्षी सिन्हा के गांव का यह है नाम ! Sonakshi Sinha की दिल को छू जाने वाली बायोग्राफी

सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, उनका मूल गाव पटना के कदमकुंआ है। 


 उनके पिता का नाम अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और माता का नाम अभिनेत्री पूनम सिन्हा है,  

अपने पिता के साथ 

  उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से किया और उसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा गया। 
मूल रूप से उनके पिताजी अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा बिहार राज्य के हैं,  सोनाक्षी सिन्हा के दो जुड़वा भाई है जिनका नाम लव और कुश है सोनाक्षी सिन्हा परिवार में सबसे छोटे हैं उनकी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई में आर्य विद्या मंदिर में पूरी की और अगली शिक्षा श्रीमती नाथीबाई दामोदर थैंक्रसे से महिला विश्वविद्यालय मुंबई महाराष्ट्र से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। 


सोनाक्षी सिन्हा ने 2005 में मेरा दिल ले कर देखो जैसी फिल्मों के लिए वस्त्र डिजाइन करके यह कॉस्ट्यूम डिजाइन के रूप में अपने पैसे की शुरुआत किया उनके बाद भी लक्मे फैशन वीक 2009 लक्मे फैशन वीक में रैंप पर भी चली उन्होंने अपने अभिनय में पैसा सलमान खान के साथ दबंग से बॉलीवुड सफर की शुरुआत करी 2019 में उन्होंने कॉमेडी फिल्म 'टोटल धमाल'  में गीत "मूंगड़ा"  में अभिनय किया उसके बाद में आदित्य रॉय कपूर संजय दत्त माधुरी दीक्षित के अलावा आलिया भट्ट वरुण धवन सहित कलाकारों के साथ पीरियड रोमांच "कलंक"  फिल्म में काम किया है। यह फिल्म कमाई के मामले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी उनके अलावा उन्होंने 'खानदानी शफाखाना' में भी अपनी अहम भूमिका अदा करी, 


सोनाक्षी सिन्हा ने 'मिशन मंगल' में भी अक्षय कुमार विद्या बालन और तापसी पन्नू के साथ  अपनी भूमिका निभाई।

Post a Comment

0 Comments