Incredible Indian Award मिलने पर दो शब्द.....

Bottom Article Ad

Incredible Indian Award मिलने पर दो शब्द.....

सुबह से लगातार दोस्तों और शुभचिंतकों की बधाइयों का सिलसिला चल रहा है यकीनन यह अवसर मेरे जिंदगी के अविस्मरणीय पलों में से एक है और इसे आपकी बधाइयों ने और अधिक खूबसूरत और जिंदादिल बना दिया है। आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया उम्मीद करुंगा कि आपका प्यार सदैव ऐसे ही बना रहेगा।
मुझे लगता है कि आज इस अवसर पर मुझे अपनी सफलता का राज आपके साथ शेयर करना चाहिए। थोड़ी कड़वी टाइप की बात जरूर है पर सच बताने वाला हूँ 😀😀
दरअसल मेरी सफलता का राज 2 तरह के लोग हैं ... 
1️⃣ एक वे जो मुझ पर अतिविश्वास करते हैं। मैं उनके विश्वास को जीवित रखने के लिए दिन रात मेहनत करता हूं, नई चीजें सीखता हूँ, और उनके दिल में मेरे लिए बने मक़ाम को कभी कम नहीं होने देता हूँ या यूं कहूं इसके लिए सर्वोत्तम प्रयास करता हूँ।
2️⃣ दूसरे वे लोग जो मुझे जरा भी पसंद नहीं करते, यहाँ तक कि मौका मिलते ही मुझे नुकसान पहुंचाने के लिए पीठ पीछे अपना कार्य बखूबी करते हैं वे समझते हैं मैं यह नहीं जानता, पर यह गलतफहमी होती है .... खैर... कुछ लोग ग़लतफ़हमी में जीते हैं.....😀😀 मेरे जीवन का एक सिद्धांत है कि मैं किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता अपितु अपनी ओर से बेहतर कार्य कर ऐसे लोगों को अपने किए पर ग्लानि महसूस करने के अवसर मुहैया कराता हूं 😀😀 इसलिए खूब सारी मेहनत करता हूँ, अपने व्यक्तित्व में निहीत कमजोरियों को दूर करने की कोशिश करता हूँ, और मजे की बात यह है कि खुदा मुझे सदैव कामयाबी देता है ।

तो दोस्तों, आप चाहें और मेरा अजीब सा तरीका पसंद आये तो आप भी आजमा सकते हैं। यद्यपि मैं जानता हूँ 1️⃣ली तरह के लोगों को मेरी बेबाकी पसंद आई होगी और 2️⃣री तरह के इसमें भी कुछ नकारात्मक खोज रहे होंगे 😀😀

दोनों का ही तहे दिल से शुक्रिया 🙏🙏

VikramSingh Valera with Awards



Post a Comment

1 Comments